Elections

राम मंदिर प्रतिष्ठापन: स्पाइसजेट और इंडिगो ने अयोध्या को चेन्नई, बेंगलुरु और मुंबई से जोड़ने वाली नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू कीं

राम मंदिर प्रतिष्ठापन
राम मंदिर प्रतिष्ठापन

पिछले हफ्ते स्पाइसजेट ने घोषणा की थी कि वह 21 जनवरी, 2024 को दिल्ली से अयोध्या के लिए एक विशेष उड़ान संचालित करेगी।

Sipcejet Mumbai to Ayodhya Flights

22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन के साथ, स्पाइसजेट 1 फरवरी, 2024 से अयोध्या को चेन्नई, बेंगलुरु और मुंबई से जोड़ने वाली नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू करने के लिए तैयार है। कंपनी ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि वह अपनी 189‐ तैनात करेगी। इन रूटों पर सीटर बोइंग 737 विमान।

How to Book Mumbai to Ayodhya Flights

स्पाइसजेट के अपने नेटवर्क को मजबूत करने के निरंतर प्रयासों के तहत, एयरलाइन का लक्ष्य जल्द ही अयोध्या को भारत भर के कई अन्य प्रमुख शहरों से जोड़ना है। यह विस्तार क्षेत्रीय कनेक्टिविटी के विकास में योगदान करते हुए यात्रियों को निर्बाध यात्रा विकल्प प्रदान करने की स्पाइसजेट की प्रतिबद्धता के अनुरूप है, ”कंपनी ने कहा।

How to Book Mumbai to Ayodhya Flights

पिछले हफ्ते, स्पाइसजेट ने घोषणा की थी कि वह 21 जनवरी, 2024 को दिल्ली से अयोध्या के लिए एक विशेष उड़ान संचालित करेगी। विशेष उड़ान 22 जनवरी को श्री राम मंदिर में शुभ ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में भाग लेने वाले यात्रियों को प्रदान करती है। स्पाइसजेट भी वापसी उड़ान संचालित करेगी। उसी दिन, भक्तों के लिए परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव सुनिश्चित करना।

अयोध्या उड़ानों के अलावा, स्पाइसजेट ने 1 फरवरी से मुंबई को श्रीनगर, चेन्नई को जयपुर और बेंगलुरु को वाराणसी से जोड़ने वाली नई उड़ानों की भी घोषणा की।

Mumbai To Ayodhya Flight Fare

हमें अयोध्या को चेन्नई, बेंगलुरु और मुंबई से जोड़ने वाली नॉन-स्टॉप उड़ानें शुरू करने की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। ये नई उड़ानें कनेक्टिविटी बढ़ाने और यात्रियों को सुविधाजनक यात्रा विकल्प प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप हैं। स्पाइसजेट की मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा, स्पाइसजेट जल्द ही अधिक भारतीय शहरों को अयोध्या से जोड़ने के लिए समर्पित है, जो निर्बाध और आरामदायक यात्रा अनुभव के लिए नॉन-स्टॉप उड़ानें प्रदान करेगा।

इंडिगो आज से मुंबई को अयोध्या से जोड़ने वाली सीधी उड़ानें भरेगी

इंडिगो ने राम मंदिर के आगामी उद्घाटन से पहले रणनीतिक रूप से उपयुक्त समय पर मुंबई और अयोध्या के बीच अपनी पहली सीधी उड़ान शुरू की है। उद्घाटन उड़ान दोपहर 12:30 बजे मुंबई से प्रस्थान करेगी, जो दोपहर 2:45 बजे अयोध्या पहुंचेगी।

Cheap Flights from Mumbai

मुंबई: इंडिगो आज 15 जनवरी को मुंबई और अयोध्या को जोड़ने वाली अपनी पहली सीधी उड़ान भरने के लिए तैयार है, जो राम मंदिर के आगामी उद्घाटन से पहले एक रणनीतिक कदम है। उद्घाटन उड़ान दोपहर 12:30 बजे मुंबई से प्रस्थान करेगी, जो दोपहर 2:45 बजे अयोध्या पहुंचेगी। वापसी यात्रा दोपहर 3:15 बजे अयोध्या से शुरू होगी, शाम 5:40 बजे मुंबई पहुंचेगी।

Cheap Flights from Mumbai

इससे पहले, इंडिगो ने 13 दिसंबर को अयोध्या और दिल्ली के बीच सफलतापूर्वक उड़ानें शुरू की थीं। इसके अलावा, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिल्ली और अयोध्या के बीच उड़ानों की घोषणा की है, जिसका संचालन 30 दिसंबर से शुरू होगा।

इसके अलावा, एयर इंडिया एक्सप्रेस 17 जनवरी से अयोध्या को दो प्रमुख शहरों, बेंगलुरु और कोलकाता से जोड़ने वाली सीधी उड़ानें शुरू करके अपनी सेवाओं का विस्तार कर रहा है।

बेंगलुरु जाने वाले यात्रियों के लिए, उद्घाटन उड़ान 17 जनवरी को सुबह 8:05 बजे निर्धारित है, जो सुबह 10:35 बजे अयोध्या पहुंचेगी। वापसी यात्रा दोपहर 3:40 बजे अयोध्या से शुरू होगी, शाम 6:10 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी।

Book Mumbai to Ayodhya Flight Tickets

जहां तक कोलकाता की बात है तो फ्लाइट सुबह 11:05 बजे अयोध्या से रवाना होगी, जो दोपहर 12:50 बजे कोलकाता पहुंचेगी। वापसी यात्रा दोपहर 1:25 बजे कोलकाता से उड़ान भरेगी और 3:10 बजे अयोध्या पहुंचेगी।

इंडिगो ने राम मंदिर के उद्घाटन की सरकार की योजना से मिले मौके का फायदा उठाते हुए 13 दिसंबर से अयोध्या को दिल्ली से जोड़ने में अग्रणी भूमिका निभाई है।

TOM के अनुसार, इंडिगो में ग्लोबल सेल्स के प्रमुख विनय मल्होत्रा ने नई कनेक्टिविटी पर संतुष्टि व्यक्त करते हुए कहा, “हमें दिल्ली और अहमदाबाद के अलावा, अयोध्या और मुंबई के बीच सीधी उड़ानों की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। ये नए मार्ग काफी बढ़ जाएंगे।” क्षेत्र में यात्रा, पर्यटन और व्यापार, आर्थिक विकास में योगदान दे रहा है और भारत और विदेशों में हमारे व्यापक नेटवर्क के माध्यम से पर्यटकों के लिए अयोध्या तक सीधी पहुंच प्रदान कर रहा है। भारत के अग्रणी वाहक के रूप में, हम देश भर में निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करने, किफायती, समयबद्धता सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। विनम्र और परेशानी मुक्त यात्रा अनुभव।”

Open chat
Hello
Can we help you?