share market update

RIL के निवेश के बाद Alok Industries के शेयरों में चार दिनों में 51% का उछाल आया

alok industries shares

Alok Industries Ltd Share Price Today

शुक्रवार के कारोबार में Alok Industries के शेयरों में 20% का ऊपरी सर्किट लगा और यह 32.5 रुपये पर पहुंच गया, जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) द्वारा गैर-परिवर्तनीय वरीयता शेयरों के माध्यम से कपड़ा निर्माता में लगभग 3,300 करोड़ रुपये का निवेश करने के बाद पिछले चार दिनों में इसमें 51% की तेजी आई है।

ALOKINDS Share Price NSE, BSE

आरआईएल ने एक फाइलिंग में कहा, “कंपनी ने Alok Industries के प्रत्येक 1 रुपये मूल्य के 3300,00,00,000 9% गैर-परिवर्तनीय प्रतिदेय वरीयता शेयरों की सदस्यता ली है, जो कुल मिलाकर 3,300 करोड़ रुपये है।”इन तरजीही शेयरों का अधिग्रहण आरआईएल के शेयरधारकों द्वारा अनुमोदित एक संबंधित पार्टी लेनदेन है और एक हाथ की लंबाई के आधार पर है।

इसमें कहा गया है कि प्रमोटर, प्रमोटर समूह और समूह कंपनियों को उपरोक्त लेनदेन में कोई दिलचस्पी नहीं है।

इससे पहले, Alok Industries ने कहा था कि गैर-परिवर्तनीय तरजीही शेयरों पर संचयी आधार पर प्रति वर्ष 9% का लाभांश होगा और तारीख से 20 साल से अधिक की अवधि के भीतर कंपनी के विकल्प पर किसी भी समय सममूल्य पर भुनाया जा सकेगा।

आरआईएल एक प्रमोटर है और उसके पास Alok Industries की 40.01% इक्विटी शेयर पूंजी है। कंपनी को कॉर्पोरेट दिवाला समाधान प्रक्रिया के तहत 2019 में रिलायंस और जेएम फाइनेंशियल एआरसी द्वारा अधिग्रहित किया गया था।

दोपहर 12.53 बजे बीएसई पर शेयर 19.4% बढ़कर 32.4 रुपये पर कारोबार कर रहा था। इस बीच, पिछले वर्ष में, स्टॉक में 108% की वृद्धि हुई है, जबकि पिछले महीने में यह 60% से अधिक बढ़ गया है।

तकनीकी रूप से, स्टॉक 73.8 पर आरएसआई के साथ ओवरबॉट ज़ोन में है। ट्रेंडलाइन डेटा से पता चलता है कि 30 से नीचे आरएसआई को ओवरसोल्ड माना जाता है, और 70 से ऊपर को ओवरबॉट माना जाता है। जिस दिन एमएसीडी 0.8 पर है, जो इसके केंद्र और सिग्नल लाइन से ऊपर है, यह एक तेजी का संकेतक है।

स्टॉक 20-दिन, 50-दिन, 100-दिन और 200-दिवसीय सरल चलती औसत (एसएमए) से अधिक पर कारोबार कर रहा है।

Alok Industries घरेलू वस्त्र, परिधान कपड़े, परिधान और पॉलिएस्टर यार्न बनाती है। कंपनी मुख्य रूप से कपड़ा बनाने में लगी हुई है, जिसमें मरम्मत और पैकिंग गतिविधियाँ भी शामिल हैं। इसने अपने कपास और पॉलिएस्टर दोनों क्षेत्रों के लिए व्यापार संचालन को एकीकृत किया है।
दूसरी तिमाही में, आलोक इंडस्ट्रीज का परिचालन राजस्व साल-दर-साल (YoY) 20% गिरकर 1,359 करोड़ रुपये हो गया। उक्त तिमाही में इसका घाटा पिछले साल के 191 करोड़ रुपये से कम होकर 175 रुपये हो गया।

हालाँकि, इसका EBITDA 19.22 करोड़ रुपये से दोगुना होकर 46.18 करोड़ रुपये हो गया।

Open chat
Hello
Can we help you?