Automobile

छत्रपति संभाजीनगर की 111 किलोमीटर रेंज की Gogoro Crossover Electric Scooter लॉन्च

छत्रपति संभाजीनगर की 111 किलोमीटर रेंज की Gogoro Crossover Electric Scooter लॉन्च

देश के इलेक्ट्रिक बाजार में एक ताकतवर खिलाड़ी की एंट्री हो गई है। इस समय Ola की ईवी बाजार में आ चुकी है। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रचलन बढ़ता जा रहा है। बाजार में अच्छी क्वालिटी, आकर्षक और हाई रेंज वाली ईवी की मांग बढ़ी है। प्रतिस्पर्धा में कई कंपनियां हैं. राज्य के छत्रपति संभाजीनगर की यह कंपनी भी बाजार में उतर चुकी है। कंपनी ने ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. शानदार लुक, दमदार रेंज के भरोसे कंपनी OLA समेत दूसरी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है।

Gogoro Crossover Electric Scooter

Gogoro Crossover EV उतरा मैदान में

इस कंपनी का नाम Gogoro Crossover है। यह मूल रूप से ताइवानी प्रौद्योगिकी कंपनी Gogoro Inc. की एक इकाई है। कंपनी ने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में लॉन्च कर दिया है। Gogoro Crossover को इलेक्ट्रिक स्कूटरों की एसयूवी कहा जा रहा है। यह सबसे पहले B2B सेगमेंट में दस्तक देगा। इस स्कूटर की कीमत अभी सामने नहीं आई है। इस ईवी की सबसे अच्छी खूबियों में से एक है बैटरी स्वैपिंग सुविधा, कंपनी देशभर में स्वैपिंग स्टेशन स्थापित कर रही है। इससे ग्राहकों को फायदा होगा.

Gogoro Inc. कंपनी ने छत्रपति संभाजीनगर से शुरुआत की

ताइवानी प्रौद्योगिकी फर्म Gogoro Inc की विनिर्माण Sale महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में है। Crossover GX250, Crossover 50 और Crossover S मॉडल का उत्पादन तीन अन्य डेरिवेटिव के साथ यहां किया जा रहा है। Crossover GX250 मॉडल जल्द ही बाजार में लॉन्च किया जा रहा है। जबकि अन्य मॉडल 2024 में बाजार में आएंगे। Crossover और बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों का विस्तार किया जा रहा है। इसका विस्तार दिल्ली और गोवा तक किया जाएगा. इसके बाद 2024 की पहली छमाही में इसका विस्तार मुंबई और पुणे तक किया जाएगा।

ऐसी ही विशेषताएं हैं (Specifications)

यह ईवी मॉड्यूलर स्टील ऑल टेरेन फ्रेम में बनाई गई है।
आयातित एलईडी हेडलैंप ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करते हैं
इस ईवी का लुक बेहद अनोखा रखा गया है
इस ईवी की लंबाई भी अन्य स्कूटरों से ज्यादा है
इस ईवी स्कूटर में स्प्लिट-सीट सेटअप दिया गया है
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 6.4kW और 7.2kW बैटरी विकल्प दिए गए हैं
इस स्कूटर की रेंज 111 किलोमीटर और टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा होगी

Open chat
Hello
Can we help you?