Automobile

Here Are 4 Upcoming Tata Electric Cars In 2024, जो अपने फीचर्स और रेंज के साथ करने वाली हैं Dhamaka

Top4 Upcoming Tata Electric Cars In 2024

Upcoming 4 Tata Electric cars 2024

Tata के EV पोर्टफोलियो में जल्द ही इलेक्ट्रिक एसयूवी का आक्रमण देखने को मिलेगा, जिसकी शुरुआत Punch EV से होगी

यदि कोई एक कार निर्माता है जिसने भारत में अपनी ईवी योजनाओं पर त्वरित कार्रवाई की है, तो वह टाटा मोटर्स है। 2021 के मध्य में, उसने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह 2025 तक 10 इलेक्ट्रिक कारें पेश करेगा। हमें उनमें से तीन Tata Nexon EV, Tata Tiago EV और Tata Tigor EV के रूप में पहले ही मिल चुकी हैं। अब, कार निर्माता के पास कई इलेक्ट्रिक एसयूवी हैं जिन्हें वह अगले 12 महीनों में लॉन्च करने की योजना बना रही है। चलो एक नज़र मारें:

Tata Punch EV

Expected Launch- 2023-end/ Early 2024
Expected Price- Rs 12 lakh

टाटा पंच ईवी अभी भी अपने परीक्षण stage में है, और ऐसा लगता है कि यह उत्पादन के लिए तैयार स्थिति में काफी तेजी से पहुंच रहा है। इसमें standard पंच की तुलना में अंदर और बाहर कुछ डिज़ाइन अंतर होंगे, संभवतः एक बड़ा टचस्क्रीन और यहां तक कि बैकलिट ‘टाटा’ लोगो के साथ नया 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील भी होगा। सुरक्षा के लिहाज से, इसमें छह एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज और शायद 360-डिग्री कैमरा भी मिल सकता है।

इसके इलेक्ट्रिक पावरट्रेन में दो बैटरी पैक विकल्प शामिल होने की संभावना है, और अगर टाटा के हालिया दावों पर विश्वास किया जाए, तो यह 500 किमी से अधिक की दावा की गई रेंज पेश कर सकता है। यह टाटा की ईवी लाइनअप में नेक्सॉन ईवी से नीचे होगी।

Tata Curvv EV

Expected Launch- Early 2024
Expected Price- Rs 20 lakh

Tata Curvv EV

Tata Curvv EV कार निर्माता का पहला एसयूवी-कूप मॉडल है जो अगले साल की शुरुआत में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। यह Nexon EV और Harrier EV के बीच के अंतर को भर देगा, और इसमें एक आंतरिक combustion इंजन (ICE) version भी होगा जो बाद में कॉम्पैक्ट एसयूवी के प्रतिद्वंद्वी के रूप में बिक्री पर आएगा। कर्व को टाटा के Gen2 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और यह Ziptron EV पावरट्रेन द्वारा भी संचालित होगा। इसकी 500 किमी तक की दावा की गई रेंज भी हो सकती है।

The Curvv EV, Nexon EV के फीचर्स सेट को उधार ले सकता है, जिसमें 12.3 इंच की टचस्क्रीन, हवादार फ्रंट सीटें, 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, छह एयरबैग तक, और यहां तक ​​कि उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (ADAS) भी मिल सकती है।

TATA Curvv in Petrol

Tata Harrier EV

Expected Launch- Early 2024
Expected Price- Rs 30 lakh

Tata Harrier EV

ऑटो एक्सपो 2023 में Tata Harrier EV एक निकट-उत्पादन मॉडल के रूप में प्रदर्शित होने वाली प्रमुख हस्तियों में से एक थी। इसने हैरियर फेसलिफ्ट का पूर्वावलोकन किया जो हाल ही में बिक्री पर गया था और इसमें कुछ ईवी-विशिष्ट डिज़ाइन स्पर्श हैं। हालाँकि इसके इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का विवरण अभी तक सामने नहीं आया है, हम जानते हैं कि एसयूवी Land Rover-derived OMEGA-ARC platform पर आधारित है। हैरियर ईवी को ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) के साथ भी पेश किया जाएगा, इस प्रकार इसमें एक डुअल-मोटर सेटअप (प्रत्येक एक्सल पर एक) होगा। हमारा मानना है कि इसकी रेंज भी लगभग 500 किमी होने का दावा किया गया है।

हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह अपने अधिकांश उपकरण मानक हैरियर से उधार लेगा, जिसमें 12.3 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, dual-zone AC, सात एयरबैग तक और यहां तक कि एक अच्छी तरह से उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (एडीएएस) सुइट भी मिलता है।

Tata Safari EV

Expected Launch- Early 2024
Expected Price- Rs 35 lakh

Tata Safari EV

Tata Safari EV की पुष्टि ऑटो एक्सपो 2023 में हैरियर ईवी के शोकेस के मौके पर भी की गई थी। ईवी जोड़ी के अंदर और बाहर लगभग समान डिजाइन और विशेषताएं होंगी जैसा कि उनके नियमित आईसीई समकक्षों पर देखा जाता है। यह भी लैंड रोवर-स्रोत ओमेगा-एआरसी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगा लेकिन इसके बैटरी पैक विवरण अभी तक अज्ञात हैं। हैरियर ईवी की तरह, सफारी ईवी को भी ऑल-व्हील-ड्राइव (एडब्ल्यूडी) के साथ पेश किया जा सकता है, जिसमें एक डुअल-मोटर सेटअप (प्रत्येक एक्सल पर एक) होगा। Safari EV का बड़ा पदचिह्न और अधिक वजन, Harrier EV की तुलना में थोड़ी कम रेंज में तब्दील हो सकता है।

इसका उपकरण सेट ज्यादातर मानक सफारी के समान होना चाहिए, जिसमें 12.3 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, डुअल-ज़ोन एसी, सात एयरबैग तक और अधिक लोडेड उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली (एडीएएस) सुइट मिलता है।

ये सभी टाटा ईवी and इलेक्ट्रिक एसयूवी 2024 में आपकी राह में हैं। आप इनमें से किसके लिए सबसे ज्यादा उत्साहित हैं और क्यों? हमें टिप्पणियों में बताएं।

Open chat
Hello
Can we help you?